Overblog
Edit post Follow this blog Administration + Create my blog
hakikatjamanekinews.over-blog.com

HAKIKAT JAMANE KI NEWS

कोरोना का प्रकोप : इटली में एक दिन में 48 लोग मरे, ईरान में सांसद और वरिष्ठ अधिकारी की मौत

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. चीन के वुहान प्रांत के सी फ़ूड मार्केट से शुरू हुआ यह वायरस दुनिया भर में हज़ारों लोगों की जान के चुका है. चीन, इटली और ईरान इस वायरस से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से हैं. विश्व स्वास्थ्य संगठन के मुताबिक़ कोरोना की वजह से दुनिया भर में अब तक एक लाख से ज़्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. जिनमे से लगभग साढ़े तीन हज़ार लोग मारे जा चुके हैं. हालाँकि यह आधिकारिक आँकड़े हैं वास्तविक संख्या इससे अधिक भी हो सकती है.

चीन

चीन में अब तक वायरस की चपेट में आकर 3,000 से ज़्यादा लोगों ने जान गंवाई है. अब तक चीन में लगभग नब्बे हज़ार लोगों को कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है. इस वजह से चीन की अर्थव्यवस्था को भारी नुक़सान हुआ है.

इटली

इटली में पिछले चौबीस घंटो में तक़रीबन पचास लोगों के मारे जाने की खबर है.अब तक इटली में 200 लोग इस वायरस से मारे जा चुके हैं. इसी के साथ वहां कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,600 हो गई है. यहाँ स्कूल दस दिनो के लिए बंद कर दिए गए हैं.

ईरान

ईरान ने अब तक अपने यहां कोरोना वायरस के कारण 5,823 लोगों के संक्रमित होने और 145 लोगों के मौत होने की पुष्टि कर दी है. ईरान में कई प्रमुख हस्तियों को भी इस वायरस ने संक्रमित कर दिया है. ईरान के एक सांसद और देश के सर्वोच्च नेता अली ख़ामेनेई के वरिष्ठ सलाहकार की मौत हो चुकी है. ईरान के उप स्वास्थ्य मंत्री को भी कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है.

अमेरिका

अमेरिका में अब तक 377 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं. अमरीका के न्यू यॉर्क और केलीफ़ोर्निया प्रांतों में आपातकाल लागू कर दिया गया है.

भारत

भारत में अब तक 34 लोग कोरोना की चपेट में आये हैं. फ़िलहाल किसी भी मरीज़ के गम्भीर होने की खबर नहीं है.

Share this post
Repost0
To be informed of the latest articles, subscribe:
Comment on this post